Friday, May 13, 2016

समझ पढ़ना में रणनीतियाँ सोच रही थी







+

समझ पढ़ना में रणनीतियाँ सोच रही थी बच्चों को अच्छे पाठकों क्या करना सिखाने की जरूरत है। अपने सहज ज्ञान युक्त नहीं है, यह विश्वास है या नहीं। यह हम समझ रणनीतियों पढ़ने में बच्चों को पढ़ाने चाहिए मतलब है। मैं एक शिक्षक प्रमाणन कार्यक्रम से स्नातक और मैं (5 वीं कक्षा) में काम किया जहां मध्यवर्ती ग्रेड में विशेष रूप से पढ़ने में बच्चों को पढ़ाने के तरीके के बारे में पहले सुराग बिना अध्यापन शुरू किया। मेरे साथी खिलाड़ी PEBC से लोरी कॉनरोड के लिए एक अनुदान लिखा साप्ताहिक हमारे साथ काम करते हैं, और लोरी के लिए धन्यवाद, मैं अंत में एक यात्रा है thats, अपनी सोच को नोटिस स्पष्ट मॉडल, और समझ रणनीतियों पढ़ने पढ़ाने के लिए करने के लिए, विचारशील शिक्षार्थियों होने के लिए बच्चों को पढ़ाने के लिए मेरे कैरियर चली शुरू किया। (और मैं कई वर्षों के लिए एक कर्मचारी डेवलपर के रूप में PEBC के लिए काम शुरू करने के लिए काफी भाग्यशाली था!) समझ रणनीतियाँ पढ़ना यहाँ (सोच और) पढ़ समझ रणनीतियों रहे हैं ■ सवाल पूछने ■ ड्रा अनुमान ■ पाठ में महत्वपूर्ण है निर्धारित ■ संवेदी चित्र बनाने ■ जानकारी synthesize बाधित है, जिसका अर्थ है जब ■ समस्या का समाधान और मरम्मत अर्थ पाठशाला में । इन सबसे अच्छा छात्रों को लागू करते हैं और समय के एक निरंतर अवधि के लिए रणनीति का अभ्यास, पहले, शिक्षक रणनीति, दो सिखाता है और मॉडल है, जहां एक कार्यशाला दृष्टिकोण में पढ़ाया जाता है, और तीन छात्रों और शिक्षक को प्रतिबिंबित और साझा करने के लिए इकट्ठा कर रहे हैं। घर पर । सोच रणनीतियों सीखना। अब, आप अपने बच्चे को एक विशेष रणनीति के साथ है, जहां निर्धारित करने के लिए सवाल पूछ सकते हैं। अपने बच्चे को अधिक मदद की जरूरत हो सकती है, जहां पर ध्यान दें। वह एक मानसिक चित्र बना सकते हैं? वह अनुमान कर सकते हैं? वह अन्य पुस्तकों से कनेक्ट कर सकते हैं? यदि आप एक रणनीति के साथ अपने बच्चे की मदद करते हैं, मैं आप निम्न कर की सिफारिश: शुरू करने के लिए अच्छा है, पाठकों को क्या करना है अपने बच्चे को दिखाने के लिए। दूसरे शब्दों में, आप पढ़ समझ रणनीति आप अपने सिर के अंदर का उपयोग करते हुए कहते हैं कि क्या करना चाहिए। आप सवाल पूछ की रणनीति पर काम करना चाहते हैं, तो एक अच्छा पाठक स्वाभाविक रूप से पूछता है कितने सवाल, दिखा जा youll के लिए चाहते हैं। दिन के दौरान, कार ड्राइविंग एक चल रही है, और एक किताब पढ़ रहे हैं। (Ive कनेक्शन बनाने के बारे में लिखा है, जहां Kleinspiration पर इस बारे में अधिक पढ़ें।) अपने बच्चे को वह एक सवाल पूछता है, जैसे एक पढ़ समझ रणनीति का प्रयोग किया, जहां से उसे पढ़ने में उदाहरणों का ट्रैक रखने के लिए चिपचिपा नोटों की एक ढेर दे। आप और आपके बच्चे अपने चिपचिपा नोटों की दोनों का हिस्सा होगा जब पर फैसला। आप यह भी है कृपया! एक पाठक और तुम youre youre करने के लिए अपने बच्चे पूछ कि क्या करना है कि अपने बच्चे को दिखाने के। और, चिपचिपा नोट्स सब कुछ मजेदार बनाने न। बस यह ध्यान भंग हो जाता है तो यह ज़्यादा नहीं है। उनकी सोच के बारे में जागरूक होने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित करना समझ के लिए आवश्यक है। किताबें पढ़ने के लिए मैंने इसे पढ़ा है, लेकिन मैं यह नहीं मिलता: बूझ रणनीतियाँ क्रिस Tovani से किशोरों में पाठकों के लिए क्या किताबें आप अपने हर रणनीति का अभ्यास करते समय अपने बच्चों को पढ़ने के लिए पसंद करते हैं?



No comments:

Post a Comment